21.7 C
Ratlām
Tuesday, September 17, 2024

रतलाम में बेखौफ सटोरिये : गली-मोहल्लों से लेकर चौराहों पर सट्टे का कारोबार, कॉटेजों में चल रहे बड़े जुआघर

रतलाम में बेखौफ सटोरिये : गली-मोहल्लों से लेकर चौराहों पर सट्टे का कारोबार, कॉटेजों में चल रहे बड़े जुआघर

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज। रतलाम में गली-मोहल्लों से लेकर चौराहों पर बदमाश बेखौफ होकर सट्टे का धंधा कर रहे हैं। आमजन की सुरक्षा के दावों में नाकाम पुलिस  से बेखौफ बदमाश खुलेआम चौराहों पर बैठ सट्टे का व्यापार उतार रहे हैं। दीनदयाल नगर थाना क्षेत्र के अलावा माणकचौक क्षेत्र भी अछूता नहीं है। दोनों थाना क्षेत्रों में बड़ी मात्रा में जुए घर भी संचालित हो रहे हैं। रतलाम में एसपी के निर्देश कैसे हवा हो रहे हैं, इसका उदाहरण वंदेमातरम् न्यूज के पास उपलब्ध एक्सक्लूसीव वीडियो में देख सकते हैं।

वंदेमातरम् NEWS पर एक्सक्लूजिव वीडियो

एसपी राहुल कुमार लोढ़ा की टीम ने दीनदयाल नगर थाना क्षेत्र में दो माह पूर्व कॉटेज में संचालित जुए के अड्डे पर दबिश देकर 12 लाख रुपए से अधिक नकदी सहित 9 आरोपी गिरफ्तार किए थे। लापरवाही बरतने पर उक्त मामले में तत्कालीन टीआई अर्जुन सेमलिया को निलंबित भी होना पड़ा था। इसके बाद नवागत टीआई रवींद्र दंडोतिया को जिम्मेदारी सौंपी थी। नवागत थाना प्रभारी दंडोतिया के पदभार के बाद रहवासियों में आस जगी थी कि क्षेत्र में जुए-सट्टे के बढ़ते अवैध कारोबार पर लगाम लगेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। दीनदयाल नगर थाना क्षेत्र स्थित गली-मोहल्लों से लेकर चौराहों पर बैठ बदमाश और उनके गुर्गे सट्टे की पर्चियां भर रहे हैं, वहीं कॉटेजों में दिन और रात बड़े स्तर पर जुआ संचालित हो रहा है।

सटोरियों में नहीं किसी का खौफ

वंदेमातरम् न्यूज के पास उपलब्ध एक्सक्लूसीव वीडियो में आप देख सकते हैं कि बाजना बस स्टैंड क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर कान्हा गवली किस तरह अपने गुर्गों के साथ बड़े स्तर पर सट्टे की पर्चियां भर रहा है। वीडियो बाजना बस स्टैंड क्षेत्र का है, यहां पर बदमाश कान्हा गवली अपने गुर्गों के पास स्टूल पर बैठ खुलेआम सट्टे की पर्चियां भरने के साथ ग्राहकों से बातचीत में मशगूल है। बताया जाता है कि उक्त क्षेत्र में पुलिस कर्मियों का पॉइंट भी लगता है और बीट के उपनिरीक्षक से लेकर चीता जवान चक्कर काटते हैं, इसके बाद भी उसी क्षेत्र में बेखौफ खुलेआम सट्टे की पर्चियां भरना जिम्मेदारों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहा है। मुद्दे पर चर्चा के लिए टीआई दंड़ोतिया से संपर्क किया, लेकिन मोबाइल रिसीव नहीं किया।

माणकचौक क्षेत्र में यहां खुलेआम अवैध धंधा

माणकचौक क्षेत्र स्थित मोमिनपुरा क्षेत्र  बड़े स्तर पर जुए का अड्डा संचालित हो रहा है। जानकारों के मुताबिक शातिर हिस्ट्रीशीटर बदमाश ने स्थानीय जुआरियों को जुआ खेलने से मना कर दिया है, लेकिन इस क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर बदमाश वर्चस्व के चलते आए दिन स्थान परिवर्तन कर बाहरी लोगों को जुए की टेबलों पर बैठाकर बड़ी-बड़ी दाव लगवा रहा है। सात दिन पूर्व माणकचौक थाना अंतर्गत धानमंडी (रानीजी) के मंदिर क्षेत्र में भी एक नया सट्टे का अवैध कारोबार शुरू हुआ है। यहां पर पप्पू नामक मुनिम जो कि पूर्व में एक बड़ी घटना का कारण बना था वह एक सगंठन विशेष के पदाधिकारी के पार्टनरशीप में सट्टे की पर्चियां भरकर रतलाम पुलिस के दावों की पोल खोल रहा है। 

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network