31.7 C
Ratlām
Saturday, June 29, 2024

रतलाम में लाखों की ठगी : गड़ा धन निकालने के नाम पर बाबा ने की मरने की नौटंकी, ब्लैकमेल कर ऐंठे 10 लाख रुपए

रतलाम में लाखों की ठगी : गढ़ा धन निकालने के नाम पर बाबा ने की मरने की नौटंकी, ब्लैकमेल कर ऐंठे 10 लाख रुपए

– शेष 20 लाख रुपए का तकाजा कर रंगदारी दिखाने में तीन शातिर गिरफ्तार, एक बदमाश फरार

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज। गड़ा धन निकालने का लालच जमीन में से निकालने के नाम पर नौटंकी कर ब्लैकमेल करने वाले रतलाम में एक गिरोह के तीन शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वारदात में शामिल चौथा आरोपी अभी फरार है। वाक्या दो माह पुराना है, जिसकी रिपोर्ट दो दिन पूर्व फरियादी ने रतलाम के माणकचौक थाने में दर्ज करवाई। दरअसल मामला कुछ ऐसा है कि शातिर बदमाशों ने पहले गड़ा धन का लालच देकर फरियादी को जाल में फंसाया। खुदाई के दौरान बाबा के मरने की नौटंकी कर फरयिादी को ब्लैकमेल किया। ब्लैकमेल में आरोपी फरयिादी से 10 लाख रुपए ऐंठ चुके थे। शेष 20 लाख रुपए का तकाजा कर रंगदारी दिखाने पर फरियादी ने पुलिस को घटना बताकर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की।  मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, जबकि चौथे फरार आरोपी की तलाश जारी है।

दो दिन पूर्व फरियादी हैदर अली (62) पिता अब्बास हामिद बोहरा निवासी ताहिरपुरा (रतलाम) ने माणकचौक थाने पहुंच रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। फरियादी हैदर अली ने पुलिस को बताया कि आरोपी अबू बकर उर्फ अब्बू पिता अय्यूब खान निवासी रतलाम स्थित शेरानीपुरा, अली असगर पिता अकबर अली बोहरा निवासी लोकमान्य स्कूल के सामने बोहरा बाखल (रतलाम) युनूस उर्फ बारिक पिता हबीब अली निवासी वकील कालोनी (रतलाम) और बाबा उर्फ काका उर्फ वजूनाथ निवासी बड़ोदिया ने दो माह पूर्व गड़ा धन का लालच देकर जाल में फंसाया था। दुकान में गड़ा हुआ धन निकालने के लिए शातिर आरोपियों ने 15 अप्रैल-24 की रात करीब 11.30 बजे दुकान की शटर गिरवाकर लाइटे और कैमरा बंद करवाए और खुदाई करने ही लगे थे। इसी दौरान अचानक से बाबा उर्फ काका उर्फ वजूनाथ निवासी बड़ोदिया को नीचे गिरवाकर नौटंकी की। छलपूर्वक बाबा उर्फ काका उर्फ वजूनाथ निवासी बड़ोदिया ने मरने का नाटक किया। शेष तीन आरोपियों ने फरियादी हैदल अली को बोला कि खुदाई में देर होने से बाबा मर गया है। इस दौरान आरोपी अबू बकर उर्फ अब्बू, अली असगर और युनूस उर्फ बारिक ने फरियादी हैदल से 30 लाख रुपए की मांग की। फरियादी हैदर से आरोपियों ने ब्लैकमेल कर 10 लाख रुपए धोखे से ऐंठ भी लिए। शेष 20 लाख रुपए के लिये शातिर आरोपी फरियादी हैदर अली से तकाजा कर रंगदारी कर मारपीट करने लगे थे। फरियादी हैदर जब शातिर आरोपियों को शेष 20 लाख रुपए देने में असमर्थता जताने लगे तब उन्होंने पुलिस की सहायता ली। फरियादी हैदर अली की शिकायत पर माणक चौक पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड सहिता की धारा 420, 417, 327 और 120-बी में प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद शातिर आरोपी आरोपी अबू बकर उर्फ अब्बू , अली असगर और युनूस उर्फ बारिक को 1 लाख नकदी के साथ गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। प्रक्रण में फरार शातिर आरोपी बाबा उर्फ काका उर्फ वेजनाथ निवासी बड़ोदिया की तलाश जारी है।

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network