28.7 C
Ratlām
Saturday, July 6, 2024

शिकायत पर नहीं सुनवाई : बेरोजगार युवकों से 8 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाले शुभम बैरागी के खिलाफ अब तक नहीं हुई एफआईआर

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम में दो बेरोजगार युवकों को व्यवसाय का सपना दिखाकर 8 लाख 18 हजार रुपए की धोखाधड़ी के मामले में एसपी गौरव तिवारी को डेढ़ माह पूर्व शिकायत के बाद भी अब तक सुनवाई नहीं हुई। गणेशनगर निवासी शातिर शुभम बैरागी की ओर से एक कथित राजनीतिक व्यक्ति औद्योगिक थाने की कार्रवाई में बाधा पहुंचा रहा है। पीडि़त दोनों युवक पढ़ाई और काम छोड़ शातिर शुभम बैरागी के खिलाफ षडय़ंत्रपूवर्क की गई धोखाधड़ी की एफआईआर के लिए चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उन्हें औद्योगिक थाने के जिम्मेदार टाल-मटोल कर रवाना कर देते हैं।
मालूम हो कि 31 नवंबर 2021 को शिक्षित बेरोजगार युवक पुष्कर पिता मोहनलाल चौधरी और आयुष पिता राजेश शर्मा ने संयुक्त रुप से एसपी तिवारी को लिखित शिकायत की थी। शिकायतकर्ता पुष्कर और आयुष ने बताया कि उनसे रुपए ऐंठने वाला शातिर शुभम पिता दिनेशचंद्र बैरागी ए-20 गणेशनगर निवासी है। शातिर शुभम बैरागी ने दोनों बेरोजगार युवकों को मोबाइल कवर बनाने के लिए लेजर कटिंग मशीन मंगवाकर उन्हें बेहतर व्यवसाय शुरू करने का सपना दिखाया था। शातिर शुभम बैरागी की बातों में आकर पहले छोटी मशीन मंगवाने के लिए युवकों ने उसे 5 लाख 95 हजार रुपए दिए। छोटी मशीन आने के बाद उसमें खराबी के बाद उसे सुधरवाने के लिए शुभम ने 32 हजार रुपए पीडि़त युवकों से प्राप्त किए थे। 32 हजार रुपए लेने के बाद जब मशीन नहीं सुधरी तो उसके द्वारा दोनों युवकों को बड़ी मशीन लेने की बात कहकर 6 लाख 27 हजार 470 रुपए अतिरिक्त ऐंठ लिए। शुभम बैरागी ने दोनों युवकों से 17 अक्टूबर तक कुल 12 लाख 22 हजार 470 रुपए ऐंठ लिए। शंका होने पर दोनों युवकों ने कंपनी में बात की तो उन्हें बड़ी मशीन की वास्तविक लागत जीएसटी के साथ 3 लाख 77 हजार 600 रुपए बताई गई। 8 लाख 18 हजार रुपए की धोखाधड़ी का पता चलने पर पुष्कर चौधरी और आयुष शर्मा ने जब शुभम बैरागी से राशि लौटाने का तकादा किया तो उन्हें डरा-धमकाने के साथ अलकापुरी स्थित लक्जरी ऑफिस से भगा दिया। शिकायतकर्ता बेरोजगार दोनों युवकों ने बताया कि ठगी के बाद जब शुभम बैरागी के बारे में पता किया तो जानकारी मिली कि वह असामाजिक तत्वों के साथ एक गिरोह के रुप में काम करता है और उसके द्वारा अन्य के साथ भी इसी तरह छल किया जाता है, लेकिन डर के कारण लोग शिकायत करने आगे नहीं आते।

संगठन का दबाव बनाता कथित राजनीतिक व्यक्ति

पीडि़त पुष्कर और आयुष जिस शुभम बैरागी के जाल में फंसे हैं। प्रकरण में आरोपी शुभम बैरागी की ओर से एक कथित राजनीतिक व्यक्ति संगठन का दबाव बनाकर औद्योगिक थाना क्षेत्र में रूबाब झाड़ता है। सूत्रों के अनुसार राजनीतिक रसूख के चलते थानास्तर पर भी पूरे मामले को दबाया जा रहा है। फरियादी पक्षों के बयानों में बरगलाने के अलावा आरोपी पक्ष से व्यवहारिकता निभाई जा रही है। फरियादी पुष्कर और आयुष ने प्रकरण में आरोपी शुभम बैरागी के कर्मचारी यश राठौड़ उर्फ बाबू को नकदी दी थी। प्रकरण में बयान के लिए पुलिस ने जब थाने पर यश राठौड़ उर्फ बाबू को बयान के लिए बुलाया उस दौरान भी कथित राजनीतिक व्यक्ति ने थाने में जमकर रूबाब दिखाया।

प्रकरण में एकत्र किए जा रहे साक्ष्य

शुभम बैरागी के खिलाफ 8 लाख रुपए से अधिक की धोखाधड़ी के मामले की जांच में साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं। शिकायतकर्ताओं को शुभम बैरागी ने दिल्ली की जिस कंपनी से मशीन उपलब्ध करवाई है वहां से भी जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही पूरे मामले में कार्रवाई की जाएगी। – ओपी सिंह, टीआई- औद्योगिक क्षेत्र थाना

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network