33.2 C
Ratlām
Saturday, October 26, 2024

जनजाति गौरव दिवस की तैयारियां : सैलाना में जनजाति विकास मंच ने किया गांव के पटेलों का सम्मेलन

जनजाति गौरव दिवस की तैयारियां : सैलाना में जनजाति विकास मंच ने किया गांव के पटेलों का सम्मेलन

सैलाना, वंदेमातरम् न्यूज। जनजाति विकास मंच के सैलाना विकास खंड द्वारा 15 नवंबर-2024 को जनजाति गौरव दिवस के रूप में भगवान बिरसा मुंडा की जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी। इसी तारत्मय में सैलाना विधानसभा के गांव के पटेलो का सम्मेलन हुआ। सम्मेलन में मंच के पदाधिकारियों के अलावा सैलाना एसडीएम अतिथि बतौर मौजूद थे। सभी ने समाज में जनजागृति अभियान चलाने पर विशेष बल दिया।

सम्मेलन में मुख्यवक्ता मांगीलाल खराड़ी ने समाज की समृद्ध परंपराए और भगवान बिरसा मुंडा के बारे में विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला। जनजाति विकास मंच सैलाना ब्लाक के तड़वी/पटेल सम्मेलन में सैलाना एसडीएम मनीष जैन मुख्य अतिथि बतौर मौजूद थे। जिला सह कार्यवाहक मोहन राणा की विशेष उपस्थिति में भारत माता व भगवान बिरसा मुंडा, टंटया मांमा के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। मुख्य अतिथि सैलाना एसडीएम जैन ने पटेलों के हक और उनके अधिकार के साथ गांव में शांति व्यवस्था, एकता कायम रखने की महत्ता से रूबरू कराया। कार्यवाहक राणा ने समाज में व्याप्त कुरीतियों में पर बौद्धिक दिया। जिला सयोजक खराड़ी ने जनजाति गौरव दिवस से अवगत कराया। तहसील संयोजक कैलाश भगत ने समाज में नशा विरोधी अभियान अंतर्गत जनजागृति को बढ़ाने की बात कही। पैसा जिला समन्वयक दिनेश वसुनिया ने पैसा एक्ट कानून का जिक्र करते हुए कानून से रूबरू कराते हुए ग्राम सभा को मजबूत बनाने पर जोर दिया। इसके अलावा ग्राम के पटेलों द्वारा अपने अपने-अपने गांव मे चलने वाली परम्परा का बोध कराया। कार्यक्रम का संचालन रतनलाल चरपोट ने किया। आभार ग्राम पंचायत कांगसी के सरपंच समरथ भाभर ने माना।

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network