22.5 C
Ratlām
Monday, September 16, 2024

रतलाम में शिक्षक ने किया शर्मसार : छात्रा के कैंची से काटे बाल, रोती-बिलखती मासूम पर नहीं आई तरस

रतलाम में शिक्षक ने किया शर्मसार : छात्रा के कैंची से काटे बाल, रोती-बिलखती मासूम पर नहीं आई तरस

– वायरल वीडियो के बाद जिम्मेदारों की खुली आंख, नशे में धुत्त शिक्षक को किया सस्पेंड होगा प्रकरण भी दर्ज

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज। रतलाम जिले के रावटी अंतर्गत शासकीय प्राथमिक स्कूल सेमलखेड़ी-2 से गुरुवार को शिक्षक दिवस पर एक शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। शराब के नशे में धुत्त शिक्षक वीरसिंह मईड़ा हाथों में कैंची लेकर एक रोती हुई मासूम छात्रा के बाल काट रहा है। इस दौरान एक व्यक्ति आपत्ति भी ले रहा है तो शिक्षा जगत को शर्मसार करने वाला शिक्षक वीरसिंह मईड़ा छात्रा के सामने गाली-गलौच करता दिखाई दे रहा है। वीडियो सामने आने के बाद जनजातीय कार्यलाय की सहायक आयुक्त ने शिक्षक वीरसिंह को सस्पेंड कर दिया है। शिक्षा जगत को शर्मसार करने वाला वीडियो वायरल होने के बाद उक्त शिक्षक वीरसिंह मईड़ा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी आवाज उठने लगी है। कलेक्टर  राजेश बाथम ने बताया है कि शिक्षक वीरसिंह मईड़ा के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की कार्रवाई भी की जा रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के बाद जिला प्रशासन से लेकर शिक्षा विभाग में हडक़ंप मचा दिखाई दिया। वीडियो में जिस व्यक्ति को छात्रा के बाल काटते दिखाई नजर आ रहा है उसकी पुष्टि वीरसिंह मईड़ा के रूप में हुई है। वीडियो में वह शराब के नशे में दिखाई दे रहा है और हाथ में कैंची है। कक्षा पांचवी की छात्रा शिक्षक के पास खड़े होकर रो रही है। शराब के नशे में धुत्त शिक्षक वीरसिंह मईड़ा ने मासूम छात्रा की एक चोटी काटकर फर्श पर पटक रखी है, जबकि दूसरी चोटी काटने के लिए वह जब कोशिश कर रहा था और मासूम रो रही थी। इस दौरान किसी व्यक्ति ने आपत्ति ली और उसने वीडियो बनाना शुरू किया। इस दौरान भी वीरसिंह मईड़ा छात्रा के सामने गाली-गलौच करता हुआ और वीडियो बनाने वाले को धमकाता दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि उक्त घटना बुधवार की है। बुधवार को वीडियो बनाने के बाद उक्त व्यक्ति ने ग्राम में इसकी सूचना दी थी, जिसके बाद ग्रामीणों ने भी स्कूल पहुंचकर आपत्ति जताई थी। इतना सबकुछ होने के बाद भी जिला व शिक्षा प्रशासन ने शिक्षा जगत को शर्मसार करने वाले शिक्षक वीरसिंह मईड़ा के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर कई सवालों को जन्म दिया है।

शिक्षक मईड़ा का कृत्य अशोभनीय

शिक्षक दिवस पर गुरुवार को सोशल मीडिया पर रतलाम जिले के रावटी के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय संकुल अंतर्गत शिक्षक वीरसिंह मईड़ा की करतूत उजगार होने के बाद काफी आक्रोश देखा जा रहा है। जिम्मेदारों की भी वीडियो उजागर होने के बाद आंखें खुली और जनजातीय कार्यालय की सहायक आयुक्त रंजना सिंह ने शिक्षक वीरसिंह मईड़ा का विद्यार्थियों के साथ कृत्य को अशोभनीय दर्शाया है। शिक्षक मईड़ा का उक्त कृत्य गरिमा के विपरीत पाते हुए तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर उसे शासकीय स्कूल गुड़भेली पर पदस्थ किया है। निलंबन के दौरान मईड़ा के जीवन निर्वाह के लिए भत्ते की पात्रता रहेगी।

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network